Friday, November 11, 2016

नोटबंदी का पूरा फायदा उठाने की तैयारी में है भारतीय जनता पार्टी - BJP-is-Ready-to-Take-Full-Advantage-of-Note-Ban

BJP is Ready to Take Full Advantage of Note Ban

भारतीय जनता पार्टी ने कालेधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सर्जिकल स्ट्राइक' का आगामी विधानसभा चुनावों में पूरा फायदा उठाने के लिए तैयार है। पार्टी सरकार के इस कदम को भ्रष्टाचार के खिलाफ एक अहम हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की सोच रही है।


गुरुवार को बीजेपी के एक उच्च सूत्र ने बताया कि पार्टी 500 और 1000 रुपये के नोटों को बैन करने के सरकार के कदम को बिना किसी हिचक के अपने पक्ष में भुनाएगी। सूत्र ने कहा, 'हम इसका ठोक कर फायदा लेंगे।' पार्टी का मानना है कि नोटों पर लगाए गए प्रतिबंध का आगामी विधानसभा चुनावों पर गहरा असर पड़ेगा।

पार्टी का मानना है कि सरकार के इस फैसले से ज्यादातर लोग खुश हैं। सूत्र ने बताया, 'बमुश्किल 10 फीसदी लोग इस फैसले से नाखुश हैं लेकिन उन्हें भी सीधा होकर कानून का पालन करने वाला नागरिक बनना होगा।' बीजेपी का मानना है कि सरकार का यह कदम एक ऐसा बोल्ड स्टेप है जो पिछली सरकारें उठाने से बचती रही हैं। पार्टी को लगता है कि यह कदम उन लोगों को करारा जवाब होगा जो इस सरकार को अमीरों और 'सूट-बूट वाली सरकार' कहते हैं।

पार्टी का मानना है कि इस फैसले से शोषक और टैक्स चोरी करके बेहद अमीर बने लोगों पर है इसलिए इसका सही संदेश लोगों के बीच जाएगा। पार्टी को हालांकि यह भी लगता है कि इस फैसले से व्यापारी वर्ग का एक हिस्सा भी उससे नाराज हो सकता है जो अभी तक पार्टी का समर्थक माना जाता है।

सूत्र ने कहा, 'पार्टी इस फैसले, जिससे ईमानदार और आम आदमी को भला होता है, का असर का पूरा राजनीतिक लाभ उठाएगी।

Reactions:

2 comments: